हर पति चाहता है अपनी पत्नी से पूछना लेकिन शर्म अटका देती है रोड़ा

जब भी किसी लड़के की शादी होती है तो उसके बाद अचानक से उसे ऐसा लगता है कि जैसे अब वो बड़ा हो गया है और हो भी चूका होता है क्योंकि शादी जो हो गयी होती है और उसने अपनी एक नयी जिन्दगी शुरू कर दी होती है। ऐसे में उसे अचानक से उन बातों का अहसास होने लगता है जिनके बारे में उसने आज तक कभी सोचा ही नहीं था। शादी होने के बाद व्यक्ति के खयाल में उसके शादीशुदा जीवन से जुड़े खयाल दिमाग में घूमने लगते हैं जो कि उसे बार बार उसकी शादीशुदा लाइफ की जिम्मेदारियों का अहसास करवा रहे होते हैं। इसके साथ ही जिसके साथ शादी होकर आती है उस हसीन पत्नी से भी जी भर के बात करना चाहते हैं क्योंकि पत्नी के बारे में भी बहुत से सवाल मन में पैदा होते हैं जिन्हें हर पति अपनी पत्नी से पूछना चाहता है। बहुत से ऐसे सवाल होते हैं जिनका एक पति के लिए जान लेना बहुत जरुरी होता है। लेकिन समस्या ये होती है कि व्यक्ति इन बातों को शर्म की वजह से काफी लंबे समय तक पूछ नहीं पाता है। कुछ लोग तो शर्म की वजह से पूरी उम्र नहीं कह पाते हैं।

शादी की पहली रात

हर व्यक्ति अपनी शादी की पहली रात को ही अपनी पत्नी से सारे जहाँ की बातें करने की अपने मन में कल्पना करता है लेकिन शादी की पहली रात इतनी थकान भरी होती है कि बात करना तो दूर बहुत से कपल तो एक दूसरे को अच्छे से देख भी नहीं पाते हैं और कुछ लोग तो आज के समय में शादी की पहली रात यानी कि सुहागरात को शादी के अगले दिन के फिक्स करते हैं। लेकिन इतना सब करने के बाद भी पति अपनी पत्नी से बहुत कुछ पूछते पूछते रूक जाता है। क्योंकि शर्म की वजह से बहुत सी अपने दिल की बातें बाहर नहीं निकाल पाता है।

पत्नी की मर्जी जानने की इच्छा

हर पति अपनी पत्नी से उसके मन की मर्जी जानने के इच्छुक रहते हैं क्योंकि हर पति चाहता है कि उसकी पत्नी के साथ ऐसा कुछ न हो जो उसकी मर्जी के खिलाफ हो इसलिए पति के मन में ये सवाल आता है कि पत्नी की मर्जी जान ली जाए। क्योंकि भविष्य के लिए भी ये जान लेना जरुरी होता है। इसलिए कोई भी पति अपनी पत्नी के करीब आने से पहले उसकी मर्जी जाने बिना उसके करीब जाने का फैसला नहीं कर पाता है। क्योंकि पहली रात को बिना पत्नी की मर्जी के उसके करीब जाना शर्म के चलते वैसे ही संभव नहीं हो पाता है।

प्यार के साथ पैदा होते सवाल

जब पति पत्नी अपने जीवन की बेहतर शुरुआत कर चुके होते हैं और उमें आपस में प्यार भी बहुत बढ़ जाता है लेकिन फिर कुछ पतियों के मन में कुछ सवाल पैदा होते हैं जो उन्हें बार बार पूछ लेने के लिए कहते हैं लेकिन शर्म की वजह से पूछ नहीं पाते हैं। ऐसे व्यक्तियों के मन एक ही सवाल होता है कि कहीं ऐसा तो नहीं है कि उसकी पत्नी मन ही मन किसी और को चाहती हो और उसे मजबूरी में शादी न करनी पड़ी हो। एक तरह से ये सवाल सही भी है। लेकिन सवाल ऐसा है कि पति के मुश्किल भी खड़ी हो सकती है।

पहली किस के समय उठते सवाल

हर लड़के के अन्दर एक बात दौड़ रही होती है कि उसकी पत्नी का किसी के साथ कोई अफेयर तो नहीं रहा होगा। ये सवाल जब आता है जब पत्नी को पहली किश करने का समय आता है। हालाँकि इस समय पर हर कोई इस सबकी परवाह नहीं करता लेकिन फिर भी सवाल उनके मन जरुर रह जाता है। जिसे वो शर्म की वजह से नहीं पूछ पाता है। ये सवाल भी ऐसा होता है कि जिसे कोई पति अपनी पत्नी से सीधे तौर पर नहीं मांग सकता है। क्योंकि इन सवालों का रिश्ते पर विपरीत प्रभाव भी हो सकता है।

फेंटेसी जानने की इच्छा

जब पति पत्नी रोमांस कर रहे होते हैं तो अचानक से पति के मन में खयाल आते हैं कि पत्नी से फेंटेसी जान ली जाए लेकिन खुल कर बात नहीं कर पाते हैं क्योंकि शर्म की वजह ऐसा होता है। हर कोई सोचता है कि वो अपनी पत्नी की मर्जी के अनुसार रोमांस करे क्योंकि उनके मन ये होता है कि उनकी पत्नी को रोमांस में कमी न रह जाए इसीलिए वो पत्नी की रोमांस के बारे में इच्छा जान लेना चाहते हैं। लेकिन लड़के इस बात को अपने मन में दबा के रह जाते हैं। और उन्हें पूछने में कई साल भी लग जाते हैं।

जानना चाहते हैं आपके अतीत के बारे में

लड़कों के मन अक्सर ये सवाल जरुर होता है कि उनकी पत्नी का शादी से पहले का कोई अतीत तो नहीं है। हालाँकि अगर पति इस बात को जानना चाहता है तो इसमें कोई बुराई भी नहीं है। लेकिन ये बातें कुछ ऐसी होती हैं जिनसे पति पत्नी के भरोसे पर सवालिया निशान लग जाता है। लेकिन इस बात को क्लियर कर लेने से रिश्ते में प्यार भी पहले से ज्यादा बढ़ सकता है। हालाँकि निर्भर आपके ऊपर ही करता है कि क्या अतीत को जान लेना जरुरी है या फिर शर्म की वजह से आप खुद ही नहीं पूछ पायेंगे।

बताना चाहते हैं आपको बहुत कुछ

हर पति जिस तरह पत्नी से सब कुछ पूछने की इच्छा रखता है उसी तरह उसके मन में एक खयाल और भी हमेशा बना रहता है। कोई भी पति अपनी पत्नी को सब कुछ बताने की इच्छा रखता है वो चाहता है कि उसकी पत्नी उसके बारे में बचपन से लेकर अब तक का सब कुछ जान ले। लेकिन वो शर्म की वजह से इस उलझन में फस जाते हैं कि बात की शुरुआत कैसे की जाए। और इस शुरुआत के चक्कर में सब कुछ कहते कहते अगली बार बात करने का खयाल मन में आ जाता है।

ये सब सोचने की वजह से होता है

कई बार व्यक्तियों के मन में पत्नी को लेकर ऐसे खयाल भी आते हैं कि कहीं उनकी पत्नी मोबाइल पर किसी और से तो बात नहीं करती है। लेकिन दोस्तो मोबाइल तो बात करने का ही साधन है न। जिसे आप ने इसीलिए लिया है। लेकिन फिर भी पति अपनी पत्नी की प्राइवेट बातों को जानना चाहता है जैसे कि उनके मोबाइल मेसेज को पढने की इच्छा रखना। लेकिन दोस्तो इस सबसे आपके रिश्ते में भरोसा ख़त्म होने के चांस होते हैं इसलिए ज्यादा न सोचें क्योंकि ज्यादा सोचने की वजह से ऐसे खयाल मन में घर कर जाते हैं।

निष्कर्ष

जिस तरह हर रिश्ते का आधार विश्वास होता है उसी तरह नए जीवन में पति पत्नी के बीच यही विश्वास रिश्ते की ड़ोर को मजबूत बनता है। पति और पत्नी को कोई भी बात एक दुसरे से छुपानी नहीं चाहिए और अगर मन में कोई भी बात है तो आपस में बात कर लेनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*