पुरुषों की इन गलत आदतों की वजह से दूर भागती हैं महिलाएं

कोई भी व्यक्ति बचपन के बाद जब जवानी की दहलीज पर कदम रखता है तो उसके अन्दर अपने आप ऐसी भावनाएं आने लगती हैं जो उसको कहती हैं कि उसे कोई चाहिए वो भी एक लड़की, जो उससे बात करे उससे दोस्ती करे। हर व्यक्ति के मन में ये खयाल जरुर आते हैं। लेकिन दोस्तो इस तरह सोचने से कोई लड़की किसी की दोस्त नहीं बन जाती है। इसके लिए लड़कों को बहुत से पापड़ बेलने पड़ते हैं और उसके बाद भी कोई गारंटी नहीं होती है कि कोई लड़की उनकी दोस्त बन भी पायेगी या नहीं।

बात ये नहीं है कि लड़कियां, लडकों से दोस्ती नहीं करती, दोस्ती तो करती हैं लेकिन हर किसी से नहीं करती हैं। और वैसे भी कहते हैं न कि जब तक हमारे विचार न मिलते हों तब तक कोई भी दोस्ती होना बहुत मुश्किल है। और इसी वजह से लड़के इसमें थोड़े फेल हो जाते हैं। क्योंकि लड़कों की बहुत सी आदतें ऐसी होती हैं जिनके कारण लड़कियां उनसे दूर भागती हैं अर्थात इस तरह के लड़कों की तरफ लड़कियां ज्यादा नहीं देती हैं। इसलिए दोस्तो अगर आप चाहते हैं कि कोई लड़की आपसे दूर भागने के वजाय आप से बात भी करे तो फिर अपनी आदतों और गुणों में निखार लेकर आइये।

लड़की देखते ही मन में गलत ख्याल आना

अक्सर देखा जाता है कुछ लोगों की ऐसी आदत होती है कि किसी भी लड़की को देखते ही उन्हें कमेंट करना जरुरी हो जाता है और वो उसके लिए कोई भी उपमा तुरंत दे डालते हैं। पता नहीं कहाँ से तुरंत इस तरह के खयाल आ जाते हैं। इस तरह अगर किसी भी महिला को आते देख अगर आपके मन में गलत विचार आते हैं तो ये सोच लीजिये कि आपकी मन में क्या चल रहा है ये बात महिलाएं आपकी आँखें देखकर समझ जाती हैं। तो फिर कोई भी महिला इस तरह के व्यक्तियों से दूर भागती है।

बात को सीमित ना रख पाना

महिलाओं का पुरुषों से दूर भागने का एक कारण और भी होता है। जब भी कोई महिला किसी पुरुष से हस के बात कर ले या फिर कोई लड़की आपको देखकर आपकी तरफ आकर्षित होने लगे, तो इसके बाद तो लड़के पता नहीं क्या सोचते हैं इसके बाद तो सीधे अपने दोस्तों में इस बात को शेयर करना जरुरी हो जाता है। लेकिन ये बात किसी महिला को गवारा नहीं होती। तो इस अवगुण के कारण भी महिलाएं पुरुषों से दूर भागती हैं। इसलिए अपनी आदत बदलें और महिलाओं के सम्मान का खयाल पहले करें।

बात-बात पर झगड़ा करना

कुछ लोग ऐसे होते हैं जिन्हें देखकर ऐसा लगता है कि जरुर कोई बहुत ज्यादा पैसे वाले लोग होंगे। उनके रूप रंग को देखर ऐसा लगेगा कि जैसे कि कोई बहुत बड़ा हीरो हो, क्योंकि भाई ऐसे लोगों की भगवान, शक्ल भी कुछ स्पेशल तरीके से बना कर दुनियां में भेजता है। लेकिन अगर इनसे बात करनी पड जाए तो ऐसा लगता है जैसे कि लड़ रहे हों और फिर ऊपर से उन्हें बात करने की तमीज़ होती है। और इसी वजह से महिलाएं पुरुषों से दूर भागती हैं। इसलिए ऐसे लोगों से इम्प्रेस होकर भी लड़कियां दूर हो जाती हैं।

अमीरी का घमंड होना

बहुत से लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें अपनी अमीरी का बड़ा घमंड होता है और इस अमीरी के घमंड के चक्कर में ऐसे लोग कहीं न कहीं कोई गलत हरक़त जरुर करते हैं। लेकिन लड़कियां एक तो घमंडी लड़कों को ऐसे ही पसंद नहीं करती हैं। क्योंकि हर लड़की अपने लिए एक अच्छा जीवन साथी सोचती है बल्कि वो इन सब चीजों के बारे में नहीं सोचती। और इसीलिए लड़कियों को अमीरी का शो ऑफ करने वाले लड़के अच्छे नहीं लगते। और इसी वजह से लड़कियां इस तरह के लड़कों से दूर ही भागने में भलाई सोचती हैं।

झूठ बोलना

झूठ बोलने का अगर अंदाजा लगाया जाये तो वैसे तो लड़कियां लड़कों से ज्यादा झूठ बोलती हैं। लेकिन अगर आप झूठ बोलते हैं और आपका झूठ हर बार पकड़ा भी जाता है। तो फिर लड़कियां ऐसे लड़कों से दूर ही रहने में अपनी भलाई सोचती हैं। क्योंकि कोई भी लड़की किसी भी बात पर बार बार झूठ बोलने वाले लड़कों से दूर भागती हैं और यही एक वजह बनती है कि लड़कियां झूठ बोलने वाले लड़कों से अपनी दूरियां बनाना शुरू कर देती हैं। और लड़कों की ये बुरी आदत उनके पास लड़कियों को नहीं आने देती है

लड़के हमेशा एक ही चीज चाहते हैं

कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो लड़कियों को अपने हिसाब से इस्तेमाल भी कर लेते हैं और वो भी ऐसे स्थिति में कि जब वो लड़की आपसे प्यार भी करती है। इसका मतलब तो यही होता है कि यदि लड़की आप को चाहती हैं और आप उसके बाद उसका फ़ायदा उठाना चाहते हैं। इसका मतलब आप लड़की से नहीं उसके जिस्म से प्यार करते हैं और उसे धोखा दे रहे हैं। और इस तरह के लड़कों को तो लड़कियां बिलकुल भी पसंद नहीं करती हैं। क्योंकि कोई भी लड़की इस तरह के लड़के के साथ अपनी लाइफ बर्बाद नहीं करना चाहेगी।

लड़कियों का साथ ना देना।

पुरुष की एक आदत होती है कि वो अपनी गर्लफ्रेंड को अपने दोस्तों से अलग हटकर मानता है यहाँ तक तो ठीक है लेकिन बात तब फसती है जब जब आप समय पर घर नहीं पहुचते हैं और आप अपने दोस्तों के साथ बिजी रहते हैं। यहाँ तक की इन परम मित्रों के लिए ये लोग कुछ भी कर सकते हैं। लेकिन एक लड़की को इस तरह माहौल बिलकुल पसंद नहीं आता क्योंकि कोई भी लड़की नहीं चाहेगी कि उसका पति या बॉयफ्रेंड आपसे ज्यादा अपने दोस्तों को अहमियत दे। और इसीलिए ऐसे लड़कों से लड़कियां दूर ही रहना पसंद करती हैं।

लड़की का साथ चाहिए तो छोड़ें अवगुण

तो दोस्तो अगर आप चाहते हो कि लड़कियां आपसे दूर न भागें तो फिर अपने गलत अवगुणों और आदतों का शिकार होने से बचिए और लड़कियों को लेकर अपने दिमाग में से गलत ख्यालों को निकाल कर अलग रख दीजिये और किसी भी महिला का सम्मान करने की आदत डालिए। अगर आप इतना भी कर लेते हैं तो फिर उसके बाद देखिये कि आपको किस तरह लड़की नहीं मिलती। बस एक बात याद रखें कि कल को अगर आप घर पहुचें और आपकी पत्नि शराब पीकर टुल्ल मिले तो आपको कैसा लगेगा। समझ तो आप गए ही होंगे इसलिए इस आदत को घर से दूर ही रखिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *