रोमांस के समय लड़कियां न करें ऐसी बातें नहीं तो आपका पार्टनर हो सकता है इरिटेट

रोमांस का नाम आते ही शरीर में अचानक से बिजली सी दौड़ पड़ी। क्योंकि रोमांस है ही ऐसी चीज। हर कपल रोमांस का पूरा लुत्फ़ उठाना चाहता है। कहते हैं अगर लाइफ में रोमांस न हो लाइफ वीरान हो जाती है। और कोई भी अपनी लाइफ वीरान नहीं करना चाहता है। ऐसे में हर लड़का लड़की यही सोचते हैं कि वह अपने साथी के साथ आनंद पूर्वक समय गुजारे। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि लड़का लड़की रोमांटिक अंदाज में एंटरटेन कर रहे है और अचानक से तभी उनमे से किसी एक द्वारा कही हुयी कोई बात अपने पार्टनर का मूड ख़राब कर देती हैं। लड़कियां कहती हैं कि उन्हें अपने पार्टनर के बारे में सब पता है। लेकिन ऐसा नहीं है आपकी रोमांस के समय कही हुयी कोई भी बात आपके पार्टनर को इरिटेट कर सकती है। इसलिए अगर रोमांस का मजा लेना है तो एक दूसरे पर केन्द्रित रहना चाहिए। अगर आप रोमांस के समय अपने पार्टनर पर पूरा ध्यान देती हैं तो मजा कुछ अलग हो जाता है। आइये दोस्तो बताते हैं कि लड़कियों की कौन सी बातें रोमांटिक माहौल को ख़राब कर सकती हैं। इसलिए ये बातें जरुर पढ़ें। और खुद को जागरूक करें।

 

भरपूर प्यार की कमी की शिकायत

हर लड़की अपने पार्टनर से भरपूर प्यार पाने की उम्मीद रखती है और इसीलिए भरपूर प्यार लुटाते हुए रोमांस का आनंद उठाते हुए एन्जॉय करती है। लेकिन अगर में ऐसे लड़की को लड़की को अपने पार्टनर से प्यार में कमी महसूस होती है तो लड़कियां तुरंत इसकी शिकायत करती हैं। लेकिन लड़कों को रोमांस के बीच में इस तरह से की शिकायत अच्छी नहीं लगती है। और इस बात पर लड़के इरिटेट होने लग जाते हैं। अगर आप चाहती हैं कि रोमांस के बीच में ऐसा माहौल न बने तो आप शिकायतें बाद में भी कर सकती हैं।

रोमांस के समय गहरी साँसें

रोमांस के समय सांसों का तेज हो जाना वैसे तो एक वैज्ञानिक कारण है जिसके कारण रोमांस के समय लड़का और लड़की दोनों की ही साँसें थोड़ी तेज हो जाती हैं। लेकिन लड़कियां अपने पार्टनर को खुश करने के चक्कर में और रोमांस को अपने अनुसार एन्जॉय करने के चक्कर साँसे लम्बी गहरी लेने लगती हैं। रोमांस के समय इस तरह से लम्बी गहरी साँसे रोमांस से ध्यान को हटा देती है और आप अपने पार्टनर को इरिटेट कर बैठते हैं। रोमांस के समय सांसों को अपने आप चलने दो क्योंकि इस समय आपके पार्टनर की सांसों के अनुसार आपकी सांसें चल रही होती हैं।

आँखों का बंद कर लेना

रोमांस के समय महिलाएं अक्सर शर्म की वजह से अपनी आँखें बंद कर लेती हैं। शुरुआत के समय तो ये अच्छा लगता है लेकिन हर बार अपने पार्टनर से रोमांस के समय इस तरह आँख बंद लेना उन्हें इरिटेट करने लगता है। कई बार रोमांस के समय महिलाएं अपनी आँख बंद कर के सुकून से एन्जॉय करना चाहती हैं और पार्टनर आँख खोल कर एन्जॉय करना चाहता है आपकी आँखों में देखते हुए। ऐसे में अगर आप बार बार पार्टनर की बात इग्नोर करती हैं तो वो इरिटेट हुए बिना नहीं मानेगा। और रोमांस का मजा किरकिरा हो सकता है।

 

बार बार आई लव यू कहना

कई बार ऐसा होता है कि लड़कियां रोमांस के समय ज्यादा बात नहीं कर पाती हैं और अपने पार्टनर से कुछ कहने के नाम पर उनके पास आई लव यू ही होता है। जो कि आपका पार्टनर पिछले कितने समय से सुनता चला रहा होता है। इसलिए केवल आई लव यू से काम चलाना छोडिये और अपने लाइफ के बारे अपने सपनों के बारे में या फिर जो आपका पार्टनर आपसे सुनना चाहता हो वो बातें आप अपने पार्टनर से करिए और फिर देखिये रोमांस का मजा कैसे डबल हो जाता है। इसलिए आई लव यू की जहाँ जरुरत हो वहीँ पर बोलिए।

 

रोमांस की ख़ुशी की हरकतें

रोमांस के समय लड़कियां खुद को बड़ा ही खुश महसूस करती हैं और ऐसे में कई बार खूब एन्जॉय करने के चक्कर में सोचने लगती हैं कि क्यों न इन ख़ुशी के पलों को थोडा और यादगार बना दिया जाए और बस इतना सोचते ही लड़के की किस्मत ही समझो ख़राब हो गयी। क्योंकि ऐसे में लड़कियां जरुर ऐसी हरकत करती हैं जो उनके पार्टनर को बहुत ही कम पसंद आती है जैसे कि रोमांस के बाद देर तक लड़के की पीठ पर पड़े रहना, या फिर ऐसा ही कुछ और, इसलिए अपने पलों को यादगार बनाने से पहले अपने पार्टनर की पसंद भी सोच लें।

 

रोमांस के समय की केमिस्ट्री

रोमांस के समय लड़के और लड़की के बीच केमिस्ट्री का होना बहुत जरुरी है बेशक आप चाहे कितने ही करीब हों लेकिन जब तक आप दोनों के बीच सही से तालमेल नहीं है या रोमांस के समय आपकी केमिस्ट्री नहीं मिल पाती है या फिर एक दूसरे की पसंद और सोच के अनुसार व्यवहार नहीं कर पाती हैं तो ये आपके रोमांस को ख़राब कर देता है, क्योंकि यदि आप पाने पार्टनर से बात ही न करें या फिर उनका साथ न दें तो आपका पार्टनर कब तक अकेले रोमांस करने की कोशिश करेगा। अगर आप साथ नहीं देते हैं तो इरिटेट हो जाएगा।

बात न करना

रोमांस के समय बहुत सी महिलाएं बात नहीं करती हैं जबकि लड़के चाहते हैं उनकी पार्टनर रोमांस के दौरान उनसे बात करें और खुल के बात करे ताकि उसे उसकी रोमांस के समय की पसंद पता चले लेकिन लड़कियों का रोमांस के समय बात करना लड़कों को ये बात समझने नहीं देता है कि उसकी पार्टनर क्या चाहती है। ऐसे में लड़के सोचते हैं कि शायद आप एन्जॉय नहीं कर पाती हैं और आँख बंद कर लेती हैं। और वो पूरी तरह से आपको प्यार नहीं दे पाता है। लेकिन आँख खोलकर किया गया रोमांस आपके एंटरटेन को डबल कर देता है।

रोमांस से पहले हर बार न करना

बहुत सी महिलाओं की आदत होती है कि जब भी रोमांस का समय नजदीक होता है, वो शर्म के कारण अपने पार्टनर से दूर भागने लगती हैं। और जब लड़का उन्हें रोमांस के लिए बोलता है तो वो मना कर देती हैं। कुछ समय तक तो शर्म की वजह से ये ठीक लगता है। लेकिन बार बार इस तरह रोमांस के लिए मना करना आपके पार्टनर को इरिटेट करने लगता है। इसलिए अगर आप रोमांस को सच में एन्जॉय करना चाहती हैं और अपने पार्टनर को खुश देखना चाहती हैं तो रोमांस के लिए मन करना छोडिये और कभी कभी पहल करना शुरू कीजिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *