आखिर क्या है वजह की पतियों को भाती है पराई नारी

पति और पत्नी का रिश्ता ऐसा होता है जिसमे प्यार, देखभाल, एक दुसरे के प्रति आकर्षण और पारिवारिक समझ का सामंजस्य होता है। पति पत्नी दोनों ही अपनी जिंदगी को ख़ुशहाल बनाने के लिए पूरी कोशिश करते है। वैसे पति पत्नी दोनों ही एक दुसरे को प्यार करते है और इसी वजह से उनकी जिंदगी सुकून से कटती है। लेकिन कभी कभी इस प्यार के बिच में कुछ ऐसा होता है जो पत्नी को थोडा अजीब लगता है हालाँकि पति इस मामले में पूर्ण रूप से कुछ कहते नहीं। कभी कभी पतियों को अपनी पत्नी की तुलना में पराई नारी ज्यादा आकर्षित लगती है। वो इस बात को छुपाते भी है लेकिन कभी कभी भावावेश में अपनी पत्नी के सामने पराई नारी की तारीफ़ भी कर जाते है। बाद में इसका खामियाज़ा उन्हें भुगतना पड़ता है। आइये जानते है आखिर खुद की बीवी सर्वगुण संपन्न होने पर भी क्यों पतियों की नज़र बाहर की स्त्री पर जाती है। आखिर क्यों उन्हें पराई नारी ज्यादा भाति है।

सफल औरतो की तरफ होते है आकर्षित होता है।

एक तरह पति ये चाहते है की उनकी बीवी उनके साथ बराबरी से चले वही वो अपनी बीवी को किसी और के सामने लाना भी नहीं चाहते। उन्हें लगता है की अगर बीवी में कुछ खूबियाँ है तो कही कोई और उनकी तारीफ़ न कर दे। लेकिन अगर वही गुण किसी पराई नारी में हो तो पति उसकी तरफ तेज़ी से आकर्षित होते है। वो उस नारी की खुल कर तारीफ़ भी करते है और उन पलों को महसूस भी करते है। अगर कोई पराई नारी कार्य क्षेत्र में सफल है तो वो आकर्षण का मुख्या केंद्र बन जाती है।

पराई नारी का व्यक्तित्व लगता है आकर्षक

पति के लिए पराई नारी का व्यक्तित्व भी बहुत मायने रखता है वही उनकी अपनी बीवी को वो रोज़ देखते है तो शायद वो आकर्षण खत्म हो जाता है। अपनी बीवी को रोज देखना उसके साथ रहना और बाते करना ये एक आदत बन जाती है जबकि अगर वही सब परायी नारी में हो तो पति उसकी तरफ खिचता चला जाता है। उसे अपनी बीवी साधारण और दूसरी औरते आकर्षक लगने लगती है।

अपनी बीवी में नहीं दिखती कोई खूबियाँ

पतियों की एक आदत होती है की वो अपनी बीवी को कभी ख़ास नहीं मानते चाहे उसमे कितनी ही अच्छाई हो या उनमे घर के साथ बहार काम करने की भी काबिलियत हो। वही अगर कोई और महिला कार्य क्षेत्रऔर घर के काम में सामंजस्य बना रही है तो वो पतियों के लिए आदर्श बन जाती है। यहाँ तक की वो ये बात अपनी बीवी को बताने में भी नहीं चूकते।

निष्कर्ष:

वैसे ये बात एकदम सच है की पति अपनी पत्नी को भले ही कितना प्यार करे चाहे देखभाल करे, लेकिन जहाँ बात आती है परायी नारी की वो आकर्षित हो ही जाता है। ये बात सभी पुरुषों पर तो नहीं लेकिन ज्यादातर पुरुषों पर लागू होती है। अगर आपको हमारा ये ब्लॉग पसंद आया हो तो आगे भी ऐसी ही जानकारी के लिए हमसे जुड़े रहे ताज़ी न्यूज़।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*