अपनी शादी में कैसे दिखे सबसे हटके: चुनें बेस्ट हेयर स्टाइल

जब भी किसी लड़की की शादी होती है तो वो वहां दुल्हन एक केंद्र के रूप में होती है। कोई लड़की पक्ष का हो या लड़के पक्ष का सभी की नजर दुल्हन पर बनी होती है। हर कोई दुल्हन की सुन्दरता और स्वभाव का आंकलन कर रहा होता है। ऐसे में हर दुल्हन ज्यादा से ज्यादा खूबसूरत दिखना चाहती है। इसके लिए मेकअप के साथ साथ दुल्हन का “हेयर स्टाइल” भी मुख्य भूमिका में होता है जिसके बिना दुल्हन का सिंगार अधूरा रहता है। ऐसे में दुल्हन अपने शादी के जोड़े के हिसाब से बेस्ट हेयर स्टाइल का चुनाव करती है। अगर आप भी अपने लिए हेयर स्टाइल का चुनाव करना चाहती हैं तो निचे दिए गए हेयर स्टाइल से आप सबका ध्यान अपनी तरफ खींच सकती हैं।

अप्प डू हेयर स्टाइल

आजकल शादियों में इस स्टाइल का बहुत ज्यादा ट्रेंड चल रहा है। दुल्हन के लिए ये हेयर स्टाइल्स बहुत ज्यादा पसंद किया जाता है। इस स्टाइल के अनुसार बाल बनाने पर आपके बाल पूरी तरह घूँघराले हो जाते हैं। जो कि शादी के जोड़े के साथ परफेक्ट मैचिंग देते हैं। अगर आप चाहें तो बालों के अंदर फूल भी लगा सकती हैं जो आपकी खूबसूरती को और चार चाँद लगा देगा।

दक्षिण भारतीय हेयर स्टाइल

हमारे दक्षिण भारत के रीति रिवाज से होने वाली शादियों में यह स्टाइल देखने को मिलता है। इस हेयर स्टाइल में लंबे स्टाइल में बनी चोटी अपना अलग ही लुक देती है। दक्षिण भारत में शादी में दुल्हन साडी पहनती है। साडी के साथ लम्बी चोटी और उस पर एक गजरा सबका ध्यान आपकी तरफ खींच लेता है। यदि आपके बाल छोटे हैं तो परांदे का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

टाइट बन हेयर स्टाइल यानि जूड़ा बनाना

ये हेयर स्टाइल वैसे तो उनके लिए है जिनको अपने बालों को संभालने में दिक्कत होती है। लेकिन इसका भी अपना अलग ही अंदाज है। ये स्टाइल भी दुल्हन को शादी के जोड़े में बहुत अच्छी लुक देता है। और बालों को संभालना भी नहीं पड़ता। इसके लिए बालों को पीछे ले जाकर एक पोनी बनायें और उसके बाद इसे लपेटकर टाइट जूडा बना लें फिर इसे एक पिन से टाइट बांध दें।

साइड रोल स्टाइल

साइड रोल स्टाइल भी आजकल खूब ट्रेंड में है। इस स्टाइल के अनुसार बालों को रोल करके एक डिफरेंट लुक दिया जाता है। जो कि एक अलग और खूबसूरती भरा लुक देता है। ये स्टाइल दुल्हन को कई बार घूँघट करते या पल्लू लेते समय परेशान कर सकता है। वैसे ये साइड रोल स्टाइल शादी में शामिल अन्य महिलाओं के लिए ज्यादा सही साबित होता है। और इस स्टाइल में दुल्हन के साथ अन्य महिलाएं दुल्हन की सुन्दरता को और बढ़ा देती हैं।

क्राउन ब्राइड हेयर स्टाइल

अगर दुल्हन के बालों को और अलग लुक देना है तो क्राउन ब्राइड हेयर स्टाइल भी किसी लुक से कम नहीं है। ये स्टाइल पश्चिम के रीती रिवाजों से होने वाली शादियों में देखने को ज्यादा मिलता है। ये पश्चिम का एक पारंपरिक हेयर स्टाइल है। इस स्टाइल को बनाने में थोड़ी मेहनत जरुर है क्योंकि इसे बनाने के लिए आपको किसी हेयर स्टाइलिश की मदद लेनी पड सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *