5 चीजें जरुर रखें अपने पर्स में अगर नहीं है आपको मेकअप का शौक

वैसे तो मेकअप महिलाओं के लिए उनके सज सवर कर सुन्दर दिखने के लिए किसी वरदान से कम नहीं है लेकिन मेकअप हर रोज नहीं किया जा सकता है इससे हमारी स्किन प्रभावित हो सकती है। कुछ महिलाएं ऐसी भी होती हैं जो मेकअप करना पसंद नहीं करती हैं और उन्हें सिंपल रहना या बिना मेकअप के रहना अच्छा लगता है और वो अपनी प्राकृतिक सुन्दरता के अनुरूप रहकर ही सुन्दर दिखना चाहती हैं।

तो दोस्तो जो महिलाएं मेकअप पसंद नहीं करती हैं या फिर आप का मेकअप का मन नहीं है तो फिर आप इसके लिए अपने बैग में ऐसी ५ चीजें अपने साथ रख सकती हैं जिनसे आप जरुरत पड़ने पर खुद को फ्रेश और सुन्दर कॉन्फिडेंट फील करा सकती हैं। इन खाश चीजों से आप बिना मेकअप के ही सिंपल और सादगी के साथ एक नेचुरल ब्यूटी की तरह खुद को प्रेजेंट कर सकती हैं। तो देखें क्या वो पांच खास चीजें।

होठों के लिए लिप बाम

आप मेकअप करें या न करें लेकिन अपने होठों की केयर जरुर करती हैं आप कभी भी नहीं चाहेंगी कि आपके होठ फटे हुए या रूखे रूखे से दिखें। तो इसके लिए आप एक अच्छी क्वालिटी का लिप बाम अपने बैग में रख सकती हैं जो जरुरत पड़ें पर आपके होठों को बेजान से नयी ताजगी दे देगा। और जब आपके होठ अच्छे दिखते हैं तो फिर आपके चेहरे की सुन्दरता बिना मेकअप के ही और बढ़ जाती है।

टोनर या गुलाब जल

जब भी आप कहीं बाहर जा रही हैं या किसी शादी पार्टी में जा रही हैं और आप मेकअप नहीं करना चाहती हैं तो आप अपने बैग में टोनर या गुलाब जल की स्प्रे बोतल जरुर रखें। इससे आप अपने चेहरे की मुरझाई या थकन भरी स्किन को फिर से जानदार और चमकदार कर सकते हैं। इसके लिए आप कॉटन को गुलाब जल से भिगोकर चेहरे को साफ़ कर लें इससे आप पहले जैसी ताजगी फिर से मिल जायेगी।

आयल सोखने वाली शीट

जब भी हम किसी शादी पार्टी में जाते हैं या कहीं बाहर घुमने जाते हैं तो हमारी ऑयली स्किन एक बड़ी समस्या बन जाती है जिसके कारण हम कई बार बहुत ज्यादा इरीटेशन फील करते हैं। अगर आप के साथ भी ऐसी समस्या है तो फिर आप अपने बैग में आयल अब्जोर्बिंग शीट जरुर रखें। जरुरत पड़ने पर आप इस शीट से अपनी ऑयली स्किन साफ़ कर सकती हैं इससे आप का चेहरे पर फिर ग्लो आ जाएगा।

परफ्यूम जरुर रखें

कई बार ऐसा होता है कि हम चेहरे से अच्छे लग रहे होते हैं लेकिन अन्दर से फीलिंग कुछ नहीं आ रही होती है और हमें मूड चंगे करने या माहौल को अपने अकार्डिंग करने के लिए हम सोचते हैं कि अगर परफ्यूम होता तो मजा आ जाता। दरअसल परफ्यूम हमें फ्रेश फील कराने लगती है जिससे हमारा कॉन्फिडेंस लेवल बढ़ जाता है। और कॉन्फिडेंस बढ़ जाने चेहरे पर ग्लो आना लाजमी है।

कंघा या ब्रुश

अगर अप मेकअप नहीं करती हैं तो कोई बात नहीं लेकिन आपको अपने बालों को कैरी करके रखना जरुरी होता है अगर आप अपने होठ, आँखों और बालों का ध्यान रखती हैं तो फिर साथ में गुलाब जल और परफ्यूम के साथ आप सबको मात देती हैं। तो आप अपने बालों के लिए अपने बैग में कंघा या फिर बालों को संवारने वाला ब्रुश जरुर रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *