12 दिन 12 विमान 12 मिनट: आखिर पुलवामा के ज़ख्मों पर इंडियन आर्मी ने लगाया मरहम, सर्जिकल स्ट्राइक – 2 ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

14 फरवरी को पाकिस्तान की जिस कायराना हरकत के चलते हिंदुस्तान ने अपने 40 जवानों को खोया था उसके दुःख में पुरे देख में शोक की लहर थी। एक तरफ तो देश दुःख में था वही दूसरी तरफ हर दिल से आवाज़ आ रही थी की पाकिस्तान की नापाक हरकत का मुह तोड़ जवाब देना ही होगा। पुरे देश में पाकिस्तान मुर्दाबाद के खिलाफ नारे लग रहे थे, प्रदर्शन हो रहे थे। बच्चे बूढ़े जवान सभी बस हमारे शहीदों की शहादत का बदला चाहते थे।

सरकार पर था जवाबी कार्यवाही का दबाव

हमारे जवानों की शहादत पर इस बार देश बिलकुल भी आश्वासन या वायदों को मानने के लिए तैयार नहीं था। हर तरफ से बस यही आवाज़ उठ रही थी की सर्कार की तरफ से जवाबी कार्यवाही की जाये। हमारे 40 जवानों के बदले हमें पाकिस्तान के 4000 शव चाहिए। माननीय प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी जी की तरफ से बार बार पाकिस्तान को चेतावनी दी जा रही थी की इस बार खून का बदला खून होगा। भारतीय वायुसेना ने भी अपने शहीदों को नमन किया है और सर्जिकल स्ट्राइक के रूप में पाकिस्तान को जवाब दिया है.

आज सुबह 3:30 पर हुई सर्जिकल स्ट्राइक

भारतीय वायु सेना के 12 मिराज़ विमान 1000 किलो बम लेकर भारत अधिकृत पाकिस्तान में घुसकर, पाकिस्तान के जैश के ठिकानो पर बमबारी शुरू कर दी। जब तक पाकिस्तान को कुछ पता चलता तब तक पाकिस्तान के आतंकी ठिकाने जैश को पूरी तरह बर्बाद कर चुकी थी हमारी वायु सेना। केवल 10- 12 मिनट के अन्दर POK में घुसकर आतंकवादियों के ठिकानो को नेस्तोनाबूद करके हमारी सेना ने अपनी वीरता का परिचय दिया है। आज देश में हर किसी दिल में ये सुकून होगा की हमारे जवानों की शाहदत व्यर्थ नहीं गयी।

देश के विश्वास को कायम रखा

आज हमारे देश की सरकार और हिंदुस्तान की फौज़ ने अपने देशवासियों के विश्वास को कायम रखा साथ ही साथ ये भी साबित कर दिया की अब हमारे देश की तरफ बुरी नज़र रखने वालो को घर में घुस कर मारेंगे। पहले की तरह सिर्फ आंसू बहा कर और कुछ दिन मोमबत्ती जला कर विरोध प्रदर्शन से देश के जवानों के बलिदान का बदला पूरा नहीं होगा। आज सर्जिकल स्ट्राइक के जरिये पाकिस्तान ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया को ये सन्देश दिया जा चुकला है की हिंदुस्तान अब कोई भी गलत और नापाक हारकर बर्दाश्त नहीं करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *